Vivo Pro Kabaddi Season 8 में देखने के लिए 5 Defensive Combination

vivo Pro Kabaddi Season 8 (विवो प्रो कबड्डी सीजन 8) 22 दिसंबर 2021 से शुरू होने वाला है। सीजन में सभी 12 टीमों के साथ प्रतिष्ठित ट्रॉफी पर अपनी नजरें टिकाए रखने के साथ मैट पर विद्युतीकरण कबड्डी कार्रवाई को वापस लाने का वादा किया गया है।

vivo-pro-kabaddi-saiason-8-mein-dekhane-ke-lie-5-daifainsivai-chombination

defenders को अक्सर चटाई पर जोड़े में शिकार करते हुए पाया जाता है क्योंकि उनके बीच समय पर समन्वय किसी भी क्षमता के हमलावरों को मार सकता है। इसलिए, टीमें अपने दस्ते में शीर्ष-गुणवत्ता वाले डिफेंडरों को साइन करना चाहती हैं जो एक अच्छी साझेदारी बना सकते हैं और पूरे सीजन में एक साथ काम कर सकते हैं।

इस लेख में, हम विवो प्रो कबड्डी सीजन 8 में देखने के लिए पांच defensive combinations पर एक नज़र डालते हैं।

Vivo Pro Kabaddi Season 8 में देखने के लिए 5 रेडिंग जोड़ी

संदीप नरवाल और जोगिंदर नरवाल (दबंग दिल्ली के.सी.)

दबंग दिल्ली के.सी. संदीप नरवाल और जोगिंदर नरवाल में अनुभवी कॉर्नर डिफेंडरों के साथ अपने बचाव को मजबूत किया है। संदीप विवो प्रो कबड्डी में सबसे अधिक भयभीत दाहिने कोनों में से एक रहा है, जो अपने शरीर के ब्लॉक और कमर के लिए जाना जाता है। वह अनुभवी जोगिंदर नरवाल को आसान समर्थन प्रदान कर सकते हैं, जिन्होंने टीम को लगातार दो प्लेऑफ में पहुंचाया है। मैट पर उनके गढ़ को देखते हुए, यह जोड़ी सीजन 8 में दबंग दिल्ली के.सी. की रक्षात्मक सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

रविंदर पहल और गिरीश एर्नाक (गुजरात दिग्गज)

‘द हॉक’ रविंदर पहल इस साल की नीलामी में ₹74 लाख में गुजरात जायंट्स की सबसे महंगी खरीदारी थी। पहल, जो 326 टैकल पॉइंट्स के साथ विवो प्रो कबड्डी इतिहास में दूसरे सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर हैं, ने दबंग दिल्ली के.सी. पिछले सीजन में अपने पहले फाइनल में। गिरीश मारुति एर्नक सीजन 7 में एक औसत अभियान के बाद वापसी करने का लक्ष्य रखेंगे। हालांकि, उनकी संख्या खुद के लिए बोलती है क्योंकि महाराष्ट्रियन बाएं कोने ने अपने करियर में 262 टैकल अंक अर्जित किए हैं। ये दोनों कोने, सुनील-परवेश की कवर जोड़ी के साथ, सीजन 8 में गुजरात जायंट्स को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जा सकते हैं।

नितेश कुमार और सुमित सांगवान (यूपी योद्धा)

यूपी योद्धा ने सीजन 8 प्लेयर ऑक्शन में अपने कॉर्नर डिफेंडर नितेश कुमार और सुमित सांगवान को बरकरार रखने का फैसला किया। सीज़न 6 में टैकल पॉइंट्स का शतक बनाने वाले नितेश कुमार पिछले सीज़न में 75 टैकल पॉइंट्स के साथ समाप्त हुए। सुमित ने पीकेएल 7 के दूसरे सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर के रूप में 77 टैकल पॉइंट और सात हाई -5 के साथ ‘सर्वश्रेष्ठ डेब्यूटेंट’ का पुरस्कार जीता। दोनों अपनी वीरता को दोहराने की उम्मीद करेंगे क्योंकि ये युवा एक बार फिर डिफेंस में फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करते नजर आएंगे।

अबोजर मिघानी और रिंकू नरवाल (बंगाल वारियर्स)

सीजन 5 में गुजरात जायंट्स के लिए पदार्पण के बाद से अबोजर मिघानी विवो प्रो कबड्डी में एक मुख्य आधार रहे हैं। राइट कॉर्नर डिफेंडर केवल 40 टैकल पॉइंट्स हैं जो लीग में 200 टैकल पॉइंट को पार करने वाले दूसरे विदेशी खिलाड़ी बनने से कतराते हैं। वह रिंकू नरवाल के साथ टीम बनाएंगे जो सीजन 7 में बंगाल वॉरियर्स के दूसरे सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर थे। ये दोनों विपक्षी रेडरों द्वारा की गई गलतियों को भुनाने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। गत चैंपियन लगातार दूसरी ट्रॉफी जीतने की अपनी तलाश में इस जोड़ी पर भरोसा करेंगे।

Vivo Pro Kabaddi को लाइव कहां देखें?

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर Vivo Pro Kabaddi season 8 के सभी लाइव एक्शन और डिज्नी+हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग देखें।

Leave a Comment